MP: स्कूल के पोस्टर में हिंदू छात्राओं को हिजाब में दिखाने पर बवाल, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

0
549
The Hindi Post

भोपाल/दमोह | मध्यप्रदेश के दमोह जिले की एक स्कूल के सफल विद्यार्थियों के पोस्टर में हिंदू बालिकाओं के हिजाब पहने तस्वीर सामने आने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इसे सांप्रदायिक रंग भी दिया जा रहा है. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जांच के आदेश दिए हैं.

दमोह के गंगा-जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल के परीक्षा परिणामों में सफल विद्यार्थियों की तस्वीरों का एक पोस्टर जारी किया गया है. इस पोस्टर में उन छात्र-छात्राओं की तस्वीरें हैं, जिन्होंने बोर्ड परीक्षा में सफलता पाई है और अच्छे अंक अर्जित किए हैं. इस पोस्टर में तमाम छात्राएं हिजाब जैसा स्कार्फ सिर पर लपेटे नजर आ रही हैं.

यह मामला सामने आने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए मगर लड़कियों के परिवार की ओर से किसी ने भी शिकायत नहीं की है. गृहमंत्री ने बताया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए अब उन्होंने पुलिस अधीक्षक को इस पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.

हिंदू छात्राओं की हिजाब पहने तस्वीर सामने आने के मामले पर हिंदू संगठन सक्रिय हो गए हैं और यहां कुछ लोगों ने नारेबाजी करते हुए प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच को गलत बताया गया है. साथ ही, मांग की गई है कि स्कूल की मान्यता रद्द की जाए और जिला शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई हो.

आईएएनएस


The Hindi Post