रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी का कानपुर में हुआ निधन

0
514
विक्रम कोठरी (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

कानपुर: रोटोमैक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर विक्रम कोठारी का मंगलवार को निधन हो गया। उनकी मृत्यु उनके कानपुर स्थित घर पर हुई। वह तिलक नगर में रहते थे।

विक्रम कोठारी की मृत्यु का समाचार घर के कर्मचारियों ने परिवार के सदस्यों को दी। कोठारी घर पर अकेले थे। उनकी पत्नी साधना बेटे राहुल के साथ लखनऊ में थी।

विक्रम कोठारी का बिज़नेस जगत में बड़ा नाम था। उन्होंने पान मसाला और रोटोमैक पेन को लांच किया था। उन्होंने कई देशों में अपने व्यापार को बढ़ाया था। एक टाइम पर रोटोमैक पेन का प्रचार एक्टर सलमान खान और रवीना टंडन किया करते थे।

विज्ञापन
विज्ञापन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घर के कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह देखा कि विक्रम कोठारी बेहोश पड़े है। उन्होंने तुरंत डॉक्टर को सूचना दी। डॉक्टर ने घर पर आकर जांच की और पाया की सम्भवतः उनकी मृत्यु हृदय गति रुकने से हुई थी।

दम पान मसाला का भी स्वामित्व विक्रम कोठारी के पास था। उन्होंने रोटोमैक पेन की साल 1995 में स्थापना की थी।

वह शुरू में आयात-निर्यात के कारोबार में शामिल थे और परिवार के विभाजन के बाद 1999 में पान पराग से अलग हो गए। वर्ष 1997 में, उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा सर्वश्रेष्ठ निर्यातक के रूप में सम्मानित किया गया था। अगले 10 वर्षों (1995-2005) में उनकी रोटोमैक कंपनी की कीमत बढ़कर 100 करोड़ रुपये हो गई।

उनके निधन की खबर के बाद इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

विक्रम कोठारी कई हज़ार करोड़ के बैंक फ्रॉड के आरोपी थे। बीमार होने की वजह से वह जमानत पर जेल से बाहर थे।

विज्ञापन
विज्ञापन

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

(इनपुट: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post