दिल्ली में 1298 नए कोरोना रोगी, 33 रोगियों की मौत

प्रतीकात्मक फ़ोटो

The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1298 नए रोगी मिले हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक, कोरोना वायरस से 33 और लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही अब दिल्ली में कोरोना से मरने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या 556 पहुंच गई है।

दिल्ली सरकार ने अपने आधिकारिक बुलेटिन में कहा, “दिल्ली में अभी तक कोरोना से 556 लोगों की मृत्यु हुई है। मंगलवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना से मरने वाले 33 और लोगों की जानकारी दी। इनमें से 11 व्यक्तियों की मृत्यु बीते 24 घंटे के दौरान हुई जबकि शेष 22 व्यक्तियों की मृत्यु 14 अप्रैल से लेकर 30 मई तक अलग-अलग दिनों में हुई है। दिल्ली में अभी तक 22132 लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हो चुके हैं।”

दिल्ली में कोरोना की चपेट में आए 9243 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय 12573 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं।

दिल्ली सरकार ने 7461 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घर में ही आइसोलेशन में रखा है। दिल्ली सरकार के मुताबिक यह लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे। दिल्ली सरकार ने फिलहाल 1 सप्ताह के लिए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी है।

इसके साथ ही दिल्ली में अब कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 143 हो गई है। इन सभी 143 हॉटस्पॉट को दिल्ली सरकार ने सील किया है।

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को एक विशेष ऐप जारी किया है। इस ऐप के जरिए कोरोना रोगी दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में अपने लिए बेड और वेंटिलेटर ढूंढ सकते सकते हैं। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किया गया है यह ऐप दिल्ली के अस्पतालों की जानकारी देगा। इसमें दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट दोनों ही तरह के अस्पताल शामिल हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यह ऐप लॉन्च किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, “रोगियों की संख्या के मुकाबले अस्पताल के बेड, आईसीयू और वेंटिलेटर की की कमी हो तो लोगों को दिक्कतें आएंगी। लेकिन दिल्ली में ऐसा नहीं है। यहां अभी 6731 बेड हैं जबकि केवल 2600 रोगी अस्पतालों में भर्ती हैं और दिल्ली में अभी भी करीब 4100 बेड खाली हैं बेड खाली हैं।”

आईएएनएस


The Hindi Post

You may have missed

error: Content is protected !!