गिरफ्तारी के एक दिन बाद, रेप के आरोपी श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका को किया गया सस्पेंड

0
267
दनुष्का गुणथिलाका (फोटो: इंस्टाग्राम)
The Hindi Post

रेप का आरोप झेल रहे क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलाका को श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार को पुष्टि की कि देश के क्रिकेट बोर्ड की कार्यकारी समिति ने राष्ट्रीय खिलाड़ी दनुष्का गुणथिलाका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है.

श्रीलंका क्रिकेट ने यह भी कहा कि उनके (दनुष्का गुणथिलाका) चयन के बारे में विचार भी नहीं किया जाएगा.

“”श्रीलंका क्रिकेट इस बात पर जोर देना चाहता है कि वह किसी खिलाड़ी द्वारा इस तरह के किसी भी आचरण के लिए ‘शून्य सहनशीलता’ नीति अपनाता है और घटना की निष्पक्ष जांच करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा.”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुणथिलका सोमवार को सिडनी की एक अदालत में वीडियो लिंक के जरिए जमानत लेने के लिए पेश हुए थे. इस दौरान गुणथिलका ने अपना नाम बोलकर अपनी पहचान स्थापित की. बल्लेबाज के वकील आनंद अमरनाथ ने कहा कि वह 31 वर्षीय के लिए जमानत की मांग करेंगे।

आपको बताते चले, श्रीलंका के बाएं हाथ के बल्लेबाज और आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम (श्रीलंका) के सदस्य रहे दनुष्का गुणथिलाका पर एक महिला ने कथित रूप से यौन शोषण करने का आरोप लगा है.

गुणथिलाका को रविवार सुबह सिडनी के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुणथिलाका महिला से ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए संपर्क में आए थे. दोनों के बीच, कुछ दिनों से बातचीत हो रही थी. गुणथिलाका पर आरोप है कि उन्होंने 2 नवंबर की शाम को कथित तौर का महिला का यौन उत्पीड़न किया.

31 वर्षीय गुणथिलाका, अपने देश के लिए आठ टेस्ट, 47 एकदिवसीय और 46 टी20 खेल चुके हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post