महाराष्ट्र में भारी बारिश, कोंकण में हाई अलर्ट

फोटो: आईएएनएस

The Hindi Post

मुंबई: महाराष्ट्र में मुंबई सहित तटीय कोंकण में रविवार को लगातार तीसरे दिन भारी बारिश जारी रही और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले दो-पांच दिनों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

लगातार बारिश होने के कारण, मुंबई की पवई झील में रविवार दोपहर से उफान आ गया। लोनावाला (पुणे जिले) में प्रसिद्ध पिकनिक स्थल भुशी डैम में भी क्षेत्र में तीन दिनों की बारिश के बाद जल प्रवाह बढ़ गया है, स्थानीय लोग इससे खुश हैं।

सप्ताहांत में, पूरे कोंकण क्षेत्र और पश्चिमी और उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हुई और उत्साहित किसान बुवाई करने में व्यस्त हो गए।

मुंबई में रविवार को 8-10 सेंटीमीटर बारिश हुई।

आईएमडी के उप महानिदेशक के. एस. होसलिकर ने कहा कि सैटेलाइट और रडार छवियों के आधार पर, महाराष्ट्र और गुजरात के तटों के लिए ताजा भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

रात भर हुई भारी बारिश के कारण चेंबूर, किंग्स सर्कल, सायन, दादर, परेल, गोरेगांव और मलाड सहित मुंबई के कई हिस्सों में जलभराव देखा गया।

आईएमडी ने अपने अनुमान में अगले तीन दिनों (7 जुलाई तक) मुंबई, ठाणे, पालघर में और रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में 9 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने और पुणे, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, सतारा और कोल्हापुर में अगले दो दिनों तक इसी तरह की स्थिति रहने की बात कही है।

आईएएनएस

 


The Hindi Post

You may have missed

error: Content is protected !!