पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी मामला: नूपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस ने दोबारा भेजा समन, बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया

0
84
नूपुर शर्मा (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

कोलकाता | कोलकाता के एक अन्य पुलिस थाने ने गुरुवार को निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के संबंध में नोटिस जारी किया है. कोलकाता पुलिस के सूत्रों ने कहा, कोलकाता पुलिस के उत्तर और उत्तर उपनगरीय डिवीजन के तहत एमहस्र्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन से नए नोटिस में शर्मा को 25 जून को पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। नोटिस ईमेल और स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा गया है.

इससे पहले कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन ने शर्मा को इसी तरह का समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 20 जून को उक्त पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था.

हालांकि, आखिरी समय में, शर्मा ने एक विज्ञप्ति भेजी थी। नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। पत्र में, उन्होंने कोलकाता आने पर सुरक्षा खतरे की आशंका भी व्यक्त की थी.

विज्ञापन
विज्ञापन

शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के तुरंत बाद, पश्चिम बंगाल में कोलकाता और निकटवर्ती हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नादिया जैसे कुछ जिलों में कई अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में गंभीर तनाव फैल गया था.

आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थी जिसमें हावड़ा जिले के डोमजुर पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया था, पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई थी. इस घटना में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे. कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद करनी पड़ी थी.

विवादास्पद टिप्पणियों पर देशव्यापी तनाव के बाद, भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. भाजपा ने अपने दिल्ली यूनिट के नेता नवीन जिंदल के खिलाफ भी कार्रवाई की थी. जिंदल में पैगम्बर मोहम्मद पर ट्विटर पर अपनी टिप्पणी साझा की थी.

आईएएनएस


The Hindi Post