इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा, पीएम मोदी ने किया ऐलान

0
286
The Hindi Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाई जाएगी. पीएम मोदी ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की.

प्रधानमंत्री ने यह ऐलान ऐसे टाइम पर किया है जब राष्ट्रीय राजधानी के इंडिया गेट पर अनन्त (24 घंटे) जलने वाली अमर जवान ज्योति की लौ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की मशाल के साथ विलीन हो जाएगी। सरल शब्दों में कहें तो इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की हमेशा जलती रहने वाली मशाल अब 50 साल बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। अब यह मशाल राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (नेशनल वॉर मेमोरियल) की मशाल के साथ मिला दी जाएगी। यानी अब नेशनल वॉर मेमोरियल में ही ज्वाला जलेगी।

सरकार के इस फैसले से विपक्षी दल खास तौर पर कांग्रेस खासा नाराज है और विरोध जताया जा रहा है.

मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि, “ऐसे समय पर जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वी जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि नेताजी की ग्रेनाइट से बनी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी. यह उनके प्रति भारत की कृतज्ञता का प्रतीक होगा.

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि “जब तक नेताजी की भव्य प्रतिमा नहीं बन जाती तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उस स्थान पर लगाई जाएगी. मैं 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा.”

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post