Imphal: केंद्रीय मंत्री के घर को उपद्रवियों ने लगाई आग

0
194
केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

इंफाल | मणिपुर के इंफाल शहर में कर्फ्यू के बावजूद भीड़ घर से बाहर निकल आई और उसने केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह के घर में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 200 महिला-पुरुषों की भीड़ ने गुरुवार देर रात केंद्रीय मंत्री के आवास पर हमला बोल दिया. मंत्री राजकुमार रंजन सिंह सिंह फिलहाल दिल्ली में हैं.

इस वारदात में मंत्री के घर का एक हिस्सा जल गया. सुरक्षा गार्ड्स और अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया. उन्होंने घर के अधिकतर हिस्सों को जलने से बचा लिया.

यह घटना गुरुवार दोपहर स्थानीय लोगों के दो और घरों को जलाने के बाद हुई. इसके बाद मणिपुर की रैपिड एक्शन फोर्स और भीड़ के बीच झड़पे हुई.

इससे पहले 25 मई को राजकुमार रंजन सिंह के घर को निशाना बनाने की कोशिश की थी. सुरक्षा बलों ने भीड़ को ऐसा करने से रोक दिया था.

पुलिस ने कहा कि लोगों ने मैतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय संघर्ष में जल्द समाधान की मांग की है.

लोगों ने सभी मंत्रियों और विधायकों पर आरोप लगाया कि वे मणिपुर संकट को समाप्त करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं.

बुधवार को हमलावरों ने मणिपुर के उद्योग मंत्री नेमचा किपगेन के इम्फाल पश्चिम जिले के लाम्फेल इलाके में स्थित सरकारी आवास में आग लगा दी थी. अधिकारियों ने कहा कि जब हमलावरों ने मंत्री किपगेन के सरकारी बंगले में आग लगाई तब वह घर पर नहीं थी.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क/आईएएनएस


The Hindi Post