“प्रगति मैदान पर करेंगे कब्जा, तिरंगा हटा के लगाएंगे खालिस्तानी झंडा”, शख्स को आया रिकार्डेड मैसेज, दिल्ली पुलिस ने की FIR दर्ज

0
201
सांकेतिक तस्वीर | Pixabay
The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस ने शनिवार को एक FIR दर्ज की. मामला यह है कि एक शख्स को ऑडियो मैसेज मिला है जिसमें कथित तौर पर कोई व्यक्ति भारतीय ध्वज को खालिस्तानी झंडे से बदलने की बात कर रहा है. ऑडियो मैसेज में शख्स कह रहा है कि दिल्ली के प्रगति मैदान में लगे राष्ट्रीय ध्वज को हटा दिया जाएगा और उसकी जगह खालिस्तानी झंडा लगा दिया जाएगा. पुलिस ने इस मामले में अब जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के अनुसार, ऑडियो मैसेज में, खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के बारे में भी कथित तौर पर बात कर रहा था.

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत FIR दर्ज कर ली गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी.

शख्स (जिस व्यक्ति को मैसेज मिला) के मुताबिक, उसे 23 मार्च को एक मैसेज मिला था. पहले से रिकॉर्ड किए गए मैसेज में खालिस्तान समर्थक प्रगति मैदान में राष्ट्रध्वज हटाकर खालिस्तान झंडा लगाने की बात कर रहा था. वे अमृतपाल सिंह के बारे में भी बात कर रहा था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post