अमेरिका: भारतीय दूतावास के पास खालिस्तान समर्थकों ने किया भारतीय पत्रकार पर हमला, दी गालियां

0
474
यह फोटो उन दो खालिस्तान समर्थकों की है जिन्होंने कथित तौर पर पत्रकार ललित कुमार झा से दुर्व्यवहार किया (Photo: Screengrab/@lalitkjha)
The Hindi Post

भारतीय पत्रकार ललित कुमार झा ने दावा किया है कि US (संयुक्त राज्य अमेरिका) के वाशिंगटन में स्थित भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने उन पर हमला किया गया और उन्हें गालियां दी गई. उन्होंने कहा कि उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया.

समाचार एजेंसी ANI ने रिपोर्ट किया कि ललित झा पर उस समय खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने हमला किया जब वह शनिवार दोपहर विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे थे. दरअसल, खालिस्तान समर्थक, वाशिंगटन में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. वो खालिस्तान का झंडा लिए हुए थे.

झा ने दावा किया कि खालिस्तानी समर्थकों ने उसके बाएं कान पर डंडों से वार किया. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर खालिस्तानी समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया है.

प्रदर्शनकारियों में सभी उम्र के पुरुष शामिल थे. वो खालिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे थे.

आयोजकों ने अंग्रेजी और पंजाबी दोनों भाषाओं में भारत विरोधी भाषण दिया और कथित मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर पंजाब पुलिस को निशाना बनाया.

इस बीच, झा ने US की सीक्रेट सर्विस को धन्यवाद दिया है. दरअसल, सीक्रेट सर्विस ने न केवल ललित झा को बचाया बल्कि उनको रिपोर्टिंग करने में भी मदद की.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post