7 करोड़ व्यापारियों को ‘वोकल फॉर लोकल’ का एंबेसडर बनने दें : कैट

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल (फाइल फोटो/आईएएनएस)

The Hindi Post

नई दिल्ली | अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि देश का हर व्यापारी देश में ‘वोकल फॉर लोकल’ के लिए ब्रांड एंबेसडर हो सकता है। स्थानीय लोगों के लिए वोकल फॉर लोकल के एजेंडे को आगे बढ़ाने में खुदरा व्यापारियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हुए, खंडेलवाल ने कहा, “व्यापारी यहां एक प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं क्योंकि भारत की 130 करोड़ आबादी का व्यापारी के साथ पहला संपर्क होता है।”

उन्होंने कहा, “किसी भी तरह की आवश्यकता के लिए, वे पहले एक व्यापारी से संपर्क करते हैं। हमारे पास 7 करोड़ से अधिक व्यापारी हैं और वे इस संदर्भ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। देश में प्रत्येक व्यापारी वोकल फॉर लोकल और आत्मनिर्भर भारत के लिए ब्रांड एंबेसडर हो सकता है।”

एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) और आईटीसी सनफीस्ट के सौजन्य से सीरीज लेक्चर के तीसरे संस्करण का समापन हुआ। यह आत्मनिर्भर भारत– लोकल फॉर वोकल थीम पर ‘रोल ऑफ कंज्यूमर वॉइस’ शीर्षक पर आधारित था।

इवेंट में बेजोन कुमार मिश्रा, उपभोक्ता नीति विशेषज्ञ, खंडेलवाल और अनिल राजपूत, अध्यक्ष, एसोचैम एफएमसीजी ब्रांड प्रमोशन एंड प्रोटेक्शन काउंसिल ने रिटेल चेन उपयोग, उत्पादों की गुणवत्ता नियंत्रण और छोटे और मझोले उद्यम की भूमिका पर एक सुखद चर्चा की।

बेजोन मिश्रा ने कहा कि आत्मानिर्भर भारत की आधारशिला गुणवत्ता है। हमें मानक और नियम लाना चाहिए जो उपभोक्ता को गुणवत्ता और सुरक्षा का आश्वासन देते हैं। यदि हम एक विनिर्माण केंद्र बनना चाहते हैं तो हमें दुनिया की सबसे अच्छी गुणवत्ता लाने की आवश्यकता है।

आईएएनएस


The Hindi Post

You may have missed

error: Content is protected !!