फ्लिपकार्ट के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाया जाए : कैट

0
505
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल (फाइल फोटो/आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने सरकार से फ्लिपकार्ट के खिलाफ देशद्रोह की कार्रवाई तुरंत शुरू करने की मांग की है।

फ्लिपकार्ट ने अपने अधिकृत ट्वीट हैंडल से नागालैंड को भारत से बाहर का हिस्सा बताया, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बेहद हलचल है।

कैट ने कहा की “वो इस गंभीर मामले को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने उठाएगा। वहीं उस ट्वीट को डिलीट कर देने से फ्लिपकार्ट को माफी नहीं मिल सकती है। भारत में रहकर देश के एक राज्य को देश से बाहर बताना एक अक्षम्य अपराध है, जिसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।”

खंडेलवाल ने आगे कहा कि “यह कथन बेहद चौंकाने वाला और अविश्वसनीय है। नागालैंड को “भारत के बाहर” कहकर फ्लिपकार्ट ने नागालैंड और पूर्वोत्तर के लोगों की भावनाओं का न केवल अपमान किया है, बल्कि हर भारतीय को आहत किया है। आज फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को भारत के बाहर का हिस्सा बताया है, कल वो लेह लद्दाख को भी भारत के बाहर का हिस्सा कह सकते हैं। फ्लिपकार्ट के बयान ने भारत की संप्रभुता को चुनौती दी है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।”

“इस तरह के गंभीर और गलत बयान जो केवल एक दुश्मन ही कह सकता है, के लिए कोई माफी स्वीकार नहीं की जा सकती। क्योंकि यह बयान फ्लिपकार्ट के अधिकृत ट्विटर हैंडल से किया गया है। इसलिए इसे किसी के व्यक्तिगत विचार के रूप में नहीं लिया जा सकता है।”

आईएएनएस


The Hindi Post