लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली गैंगस्टर सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी

0
345
Photo: Social Media
The Hindi Post

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के गैंग ने गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी ली है. लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ये जिम्‍मेदारी सोशल मीडिया पर ली है. बताया जा रहा है कि बंबीहा गैंग और लारेंस विश्नोई गैंग के बीच दुश्मनी है. सुक्‍खा बंबिहा गैंग से जुड़ा हुआ था. सुक्‍खा की हत्या गैंगवॉर के कारण हो सकती है.

बता दे कि कनाडा में सुक्खा दुनेके A कैटेगरी का गैंगस्टर था. सुक्खा पंजाब के मोगा का रहने वाला था जो साल 2017 में भारत से फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा भाग गया था. सुक्खा दुनेके आतंकी अर्शदीप डल्ला का बेहद करीबी था.

बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”सुखदूल ने हमारे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या की थी और विक्की मिद्दुखेड़ा के साथ-साथ कबड्डी खिलाड़ी संदीप नागल अंबियान की हत्या के पीछे भी उसका हाथ था.”

बिश्नोई गैंग के अलावा, सुखदूल सिंह की हत्या की जिम्मेदारी पंजाब के एक अन्य गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने भी ली है.

इसी तरह एक अन्य सोशल मीडिया पोस्ट में, पंजाब के एक और गैंगस्टर भगवानपुरिया, जो कभी बिश्नोई का करीबी सहयोगी था, ने यह कहकर हत्या की जिम्मेदारी ली कि उसने अंबियन (की हत्या) का बदला लिया है.

पंजाब में देविंदर बंबीहा गैंग का सहयोगी रहा सुक्खा डुनेके फर्जी दस्तावेजों बनवा के 2017 में कनाडा भाग गया था. तबसे वो कनाडा में छुपा था.

बात करे लॉरेंस बिश्नोई की तो वह मादक पदार्थों की तस्करी के एक मामले में अहमदाबाद की जेल में बंद है. इस मामले की NIA जांच कर रहा है. गुजरात तट पर एक नाव से मादक पदार्थों की बरामदगी के 2022 के मामले में पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद अदालत ने सोमवार को बिश्नोई को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

बिश्नोई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी है.

बुधवार को NIA ने 43 गैंगस्टर्स-आतंकियों की एक लिस्ट जारी की थी. इन पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी है. इस लिस्ट में सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके का भी नाम था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post