“भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले जीतन राम मांझी को भाजपा ने केंद्र सरकार में मंत्री बनाया”

0
25
The Hindi Post

दिल्ली | रविवार को मंत्री पद की शपथ लेने वालों में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गया लोकसभा सीट से सांसद जीतन राम मांझी भी थे. जीतन राम मांझी के मंत्री बनने के बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भाजपा को निशाने पर लिया है.

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार एनडीए की सरकार देश में बनाई है. उस सरकार में एक ऐसे मंत्री ने शपथ ली है जिनका मानना है कि भगवान राम काल्पनिक हैं. भगवान राम की रामायण काल्पनिक है, यानी कि भगवान राम नहीं हैं, यह कोरी कल्पना है.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मोदी सरकार में शपथ लेने वाले मंत्री ने यहां तक कहा था कि भगवान राम और रावण की कहानी में रावण ज्यादा बेहतर है. राम से बेहतर रावण है, राम से कर्मठ रावण है और उनको प्रधानमंत्री ने अपने कैबिनेट में, अपने मंत्रिमंडल में जगह दी है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (फाइल फोटो | आईएएनएस)
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (फाइल फोटो | आईएएनएस)

उन्होंने कहा कि हम भाजपा से यह सवाल पूछना चाहते हैं कि क्या वह यह मानती है कि भगवान राम काल्पनिक हैं. क्या भाजपा मानती है कि रामायण काल्पनिक है, राम से ज्यादा बेहतर रावण था. मैं यह सवाल इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि शपथ ग्रहण समारोह में जीतन राम मांझी ने मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है.

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के रिजल्ट वाले दिन पीएम मोदी जब भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय में आए तब भाजपा के तमाम नेता कह रहे थे ‘मोदी जी को जय श्री राम’. लेकिन, पीएम मोदी ने इसका जवाब ‘जय श्री राम’ में नहीं दिया, पीएम मोदी ने कहा ‘जय जगन्नाथ’.

IANS

 


The Hindi Post