अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाले चीनी नागरिक की अस्पताल में मौत

0
20
सांकेतिक तस्वीर (फोटो क्रेडिट: इंग्लिश पोस्ट)
The Hindi Post

मुजफ्फरपुर | बिहार के मुजफ्फरपुर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान चीनी नागरिक की मंगलवार को मौत हो गई. उसे भारत में अवैध रूप से घुसने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुजफ्फरपुर के ब्रहपुरा थाना क्षेत्र में छह जून को बिना वीजा के देश में घुसने के आरोप में पकड़ा गया चीनी नागरिक ली जियाकी की मंगलवार की सुबह मौत हो गई.

आत्महत्या के प्रयास के बाद घायल अवस्था में चीनी नागरिक को श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ली जियाकी को अदालत के आदेश पर न्यायिक हिरासत में मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारागार भेज दिया गया था. जेल में जियाकी ने सात जून को आत्महत्या का प्रयास किया था. बंदियों से पूछताछ में पता चला था कि चीनी नागरिक ने अपने चश्मे के शीशे को तोड़कर खुद को जख्मी करने का प्रयास किया था. इससे वह शौचालय में ही बेहोश हो गया था.

जेल प्रशासन ने जियाकी को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. उस समय जेल प्रशासन ने कहा था कि जियाकी ने आत्महत्या की कोशिश की है. इलाज के दौरान शरीर के कई अंगों में घाव के गहरे निशान मिले थे. उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. मंगलवार सुबह जियाकी की मौत हो गई.

जेल अधीक्षक ब्रजेश मेहता ने चीन के नागरिक की मौत की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि आगे विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है.

IANS

 


The Hindi Post