यौन शोषण का आरोप लगाने वाले नेता पर कानूनी कार्रवाई करेंगे अमित मालवीय

0
41
The Hindi Post

कोलकाता | भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख और पश्चिम बंगाल में पार्टी की राज्य इकाई के सह-प्रभारी अमित मालवीय आरएसएस के शांतनु सिन्हा के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए कानूनी कार्रवाई करेंगे. सिन्हा ने मालवीय पर यौन शोषण का आरोप लगाया है.

शांतनु सिन्हा भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा के रिश्तेदार हैं.

इससे पहले, मालवीय के वकील ने 8 जून को शांतनु सिन्हा को एक कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें उन्हें तीन दिनों के भीतर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने और अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने के लिए कहा गया था. नोटिस में कहा गया था कि ऐसा न करने पर उनके खिलाफ सिविल और क्रिमिनल दोनों तरह की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नोटिस में तीन दिन के भीतर माफी मांगने की मांग की गई थी.

Amit Malviya (1)
भाजपा नेता अमित मालवीय

सूत्रों ने बताया कि तीन दिन की समयसीमा मंगलवार को समाप्त हो जाएगी और यदि सिन्हा माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

कानूनी नोटिस के अनुसार, अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट को मीडिया में रिपोर्ट किया गया है, खासकर दिल्ली में, जिसके चलते मालवीय की प्रतिष्ठा को गहरा धक्का लगा है.

कानूनी नोटिस में कहा गया है, “आपके अपमानजनक पोस्ट से जनता की नजरों में मेरे मुवक्किल की छवि धूमिल हुई है. आपकी पोस्ट मेरे मुवक्किल के खिलाफ एक गंभीर आरोप है और इससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है, साथ ही मानसिक पीड़ा भी हुई है. आपने जनता को गुमराह करने और मेरे मुवक्किल की प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए जानबूझकर यह पोस्ट डाला है.”

शांतनु सिन्हा की सोशल मीडिया पोस्ट को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर शेयर किया था और दोनों ने इस मुद्दे पर प्रेस को संबोधित किया था. यह पोस्ट 7 जून को फेसबुक पर लिखी गई थी.

IANS

 


The Hindi Post