जून तिमाही में आईफोन की बिक्री रिकॉर्ड 39.6 अरब डॉलर हुई : एप्पल

0
351
प्रतीकात्मक फोटो
The Hindi Post

नई दिल्ली | एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि आईफोन के राजस्व ने जून तिमाही में 39.6 अरब डॉलर का रिकॉर्ड बनाया है जो साल-दर-साल 50 फीसदी बढ़ रहा है। यह अपनी उम्मीदों से कई ज्यादा अधिक है। भारत सहित दुनिया भर में आईफोन 12 परिवार की बहुत अधिक मांग बनी रही है।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने मंगलवार को अनिर्ंग कॉल के दौरान कहा, आईफोन के लिए, इस तिमाही में प्रत्येक भौगोलिक खंड में बहुत मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि देखी गई और हम आईफोन 12 लाइनअप के लिए अपने ग्राहकों की प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं।

कुक ने कहा, हम केवल 5जी की शुरूआती पारी में हैं, लेकिन पहले से ही यह अविश्वसनीय प्रदर्शन और गति ने इस बात पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है कि लोग हमारी तकनीक का अधिकतम लाभ कैसे उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा, ग्राहक आईफोन 12 को इसकी सुपरफास्ट 5जी स्पीड, ए14 बायोनिक चिप और एडोब विजन कैमरा के लिए पसंद करते हैं जो पहले कभी किसी फोन में नहीं दिया गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

ऐप्पल के सीएफओ ने कहा,मैक के लिए, आपूर्ति की बाधाओं के बावजूद, हमने पिछले वर्ष की तुलना में 16 प्रतिशत अधिक, 8.2 बिलियन डॉलर का जून तिमाही का रिकॉर्ड बनाया। बिक्री की सफलता का यह असाधारण स्तर हमारे नए मैक के लिए बहुत उत्साही ग्राहक प्रतिक्रिया से प्रेरित है, जो एम 1 द्वारा संचालित है। चिप, जिसे हमने हाल ही में अपने नए डिजाइन आईमैक में दिया है।

सर्विसेज वर्टिकल में, एप्पल 17.5 बिलियन डॉलर के ऑल-टाइम रेवेन्यू रिकॉर्ड पर पहुंच गया है।

कंपनी ने बताया कि पेड सब्सक्रिप्शन में मजबूत वृद्धि जारी है। अब हमारे प्लेटफॉर्म पर सेवाओं में 700 मिलियन से अधिक सशुल्क सब्सक्रिप्शन हैं। जो पिछले साल से 150 मिलियन से अधिक है। और हमारे पास केवल चार वर्षों में भुगतान किए गए सब्सक्रिप्शन की संख्या पहले से लगभग चार गुना हो गया है।

महत्वपूर्ण आपूर्ति बाधाओं के बावजूद 7.4 बिलियन डॉलर के राजस्व के साथ आईपैड का प्रदर्शन भी 12 प्रतिशत अधिक था।

एप्पल ने कहा,एम 1 के साथ मैकबुक एयर और कई प्रमुख कंपनीयों के बीच तेजी से अपना राजस्व बढाया है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post