गुजरात की 24-वर्षीय लड़की ने खुद से की शादी, हल्दी और मेहँदी के कार्यक्रम की तस्वीरें भी साझा की

0
355
यह तस्वीर क्षमा बिंदु द्वारा साझा की गई है
The Hindi Post

गुजरात की 24 वर्षीय महिला क्षमा बिंदु इस वक्त खबरों में है. क्षमा ने बुधवार को ‘खुद’ से शादी कर ली. पहले क्षमा 11 जून को शादी करने वाली थी. लेकिन एक बीजेपी नेता के विरोध के चलते क्षमा ने शादी 8 जून यानि बुधवार को ही कर ली.

इससे पहले क्षमा ने मंदिर में पूरे विधि-विधान के साथ शादी करने का फैसला किया था पर उनके इस फैसले का स्थानीय  बीजेपी नेता सुनीता शुक्ल ने कड़ा विरोध किया. उन्होंने कहा कि वो यह शादी नहीं होने देंगी क्योंकि हिन्दू धर्म में खुद से शादी करने का कोई प्रावधान नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बाद शादी करने के लिए क्षमा को किसी भी मंदिर में इजाजत नहीं मिली.


View this post on Instagram

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन पंडित जी ने यह शादी करवाने की हामी भरी थी वो भी इस विरोध के कारण पीछे हट गए. इसके बावजूद भी क्षमा ने शादी की जिसमें उनके दोस्तों सहित घर के कुछ लोग शामिल हुए. यह शादी इसलिए कुछ हट के थी क्योंकि इसमें न दूल्हा था और न ही शादी संपन्न करवाने के लिए पंडित जी.


View this post on Instagram

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

क्षमा बिंदु ने अपनी मेहँदी और शादी की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की है. मेहँदी के कार्यक्रम की तस्वीरों में क्षमा बेहद खुश दिख रही है. यही नहीं क्षमा ने अपनी हल्दी कार्यक्रम की भी तीन तस्वीरें साझा की है. इन तस्वीरों में उनके दोस्त भी नजर आ रहे है.


View this post on Instagram

A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

खुद से शादी करने पर लोगों ने इंस्टाग्राम पर उनको बधाई दी. लेकिन ऐसे लोग भी थे जिन्होंने क्षमा को आड़े हाथो लिया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह शादी क्षमा के फ्लैट पर हुई. रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि जो पंडित जी शादी करवाने के लिए राजी हो गए थे उनको लगा कि लड़की शादी एक पेड़ से करेगी जो एक सामान्य बात है क्योंकि ऐसा मंगल दोष से प्रभावित लोग करते है.

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post