होमवर्क नहीं करने पर मां ने बच्ची के हाथ-पैर बांधे, तपती छत पर लिटाया, दिल्ली महिला आयोग ने लिया संज्ञान

0
310
The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहाँ पर एक माँ ने अपनी बच्ची के हाथ-पैर बांध कर उसको छत पर लिटा दिया. ऐसा इस महिला ने तब किया जब गर्मी अपने चरम पर है और कई दिनों से पारा 40 से 45 डिग्री के बीच टिका हुआ है.

पर ऐसा इस माँ ने किया क्यों? ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि बच्ची ने अपना होमवर्क नहीं किया था. यह मामला दिल्ली के खजूरी खास इलाके का है. किसी ने बच्ची का वीडियो बना लिया जो वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया.

अब इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और कार्रवाई करने की मांग उठाई है. आयोग ने पुलिस को नोटिस जारी कर घटना में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट 10 जून तक मांगी है.


ओरंगुटान ने टी-शर्ट और पैर पकड़ कर शख्स को लटकाया, वीडियो हुआ वायरल


दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि, दिल्ली की तेज धूप में एक बच्ची को खजूरी खास में छत पे हाथ पांव बांध कर रोते चीखते छोड़ दिया गया। वीडियो में साफ दिख रहा है की बच्ची तड़प रही है. लड़की रेस्क्यू हो गयी है। मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेज कर मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लिया और पुलिस को जानकारी मिली कि वीडियो तूकमीरपुर गली नंबर 2 का है, जो खजूरी खास इलाके का है.

वहीं जानकारी के अनुसार, बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि बच्ची ने स्कूल का होमवर्क नहीं किया था, इसलिए उसको 5 से 7 मिनट की मैंने सजा दी थी और बाद में बच्ची को छत से नीचे ले आई थी. पुलिस ने इस मामले में एक FIR दर्ज कर ली है और आगे की कार्रवाई जारी है.

पर सवाल फिर भी उठता है क्या कोई माँ ऐसा कर सकती है?

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post