कुख्यात गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या, लखनऊ कोर्ट के बाहर मारी गई गोली

0
503
संजीव जीवा (फाइल फोटो वाया आईएएनएस)
The Hindi Post

खूंखार अपराधी संजीव माहेश्वरी जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इस वारदात को लखनऊ कोर्ट परिसर के बाहर बुधवार शाम को अंजाम दिया गया. हत्यारा वकील की ड्रेस में वहां पहुंचा था. हत्यारोपी का नाम विजय यादव है और वह यूपी के जौनपुर का रहने वाला है. जीवा मुख्तार अंसारी गैंग का खूंखार शूटर था.

संजीव जीवा SC/ST कोर्ट में सुनवाई के लिए आया था. उस पर कई अपराधिक मामले दर्ज थे. वो लखनऊ की जेल में बंद था. एक केस में सुनवाई के सिलसिले में जीवा कोर्ट पहुंचा था. इसी दौरान, उसकी हत्या कर दी गई.

विजय द्वारा फायरिंग करने पर गोली जीवा की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों और वहां मौजूद एक डेढ़ साल की बच्ची व उसकी मां को भी लगी. घायल बच्ची को बलरामपुर अस्पताल भेज दिया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

जीवा को मौत के घाट उतारने वाले विजय यादव को वकीलों ने जम पर पीटा. इसके बाद उसको पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

वारदात वाले स्थान पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

गैंगस्टर संजीव जीवा भाजपा विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या का आरोपी था.

यूपी सरकार ने इस घटना में जांच के लिए SIT का गठन कर दिया है. इस SIT में तीन सदस्य होंगे. SIT सात दिन के अंदर अपनी जांच पूरी कर सरकार को रिपोर्ट सौपेंगी. इस SIT की अध्यक्षता एडीजी (तकनीकी सेवाएं) मोहित अग्रवाल करेंगे.

इसके साथ ही UP DGP ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों और पुलिस आयुक्तों को अदालतों में सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post