ED ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया का कार्यालय किया सील

0
118
ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को हेराल्ड हाउस की इमारत में स्थित यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया (फोटो: आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में बुधवार को बहादुरशाह जफर मार्ग स्थित हेराल्ड हाउस की इमारत में स्थित यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय को सील कर दिया. ईडी ने हेराल्ड हाउस की इमारत पर भी एक आदेश चस्पा किया है.

ईडी के आदेश में कहा गया है, “यह घोषित किया जाता है कि यह परिसर प्रवर्तन निदेशालय की पूर्व अनुमति के बिना नहीं खोला जाएगा.”

एक अधिकारी ने कहा, “हमने ऐसा इसलिए किया है, ताकि सबूतों के साथ छेड़छाड़ न हो. हमने हेराल्ड के अधिकारियों को हमारी सहायता के लिए बुलाया था लेकिन वो लोग सहयोग नहीं कर रहे हैं और छानबीन करने में सहायता के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. अब हमारे पास कार्यालय सील करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा है.”

ईडी ने मंगलवार को हेराल्ड कार्यालय में तलाशी अभियान चलाया था. दिन भर चली यह तलाश सुबह शुरू हुई और देर रात तक चलती रही.

विज्ञापन
विज्ञापन

हाल ही में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी से कई दिनों तक पूछताछ की थी.

छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी की आलोचना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया.

“हेराल्ड हाउस पर छापे भारत के प्रमुख विपक्षी दल ‘इंडियन नेशनल कांग्रेस’ के खिलाफ किए जा रहे हमलों के एक हिस्सा हैं. हम मोदी सरकार के विरुद्ध बोलने वालों के खिलाफ इस प्रतिशोध की राजनीति की कड़ी निंदा करते हैं. आप हमें चुप नहीं करा सकते.”

फिलहाल ईडी ने इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

आईएएनएस


The Hindi Post