महबूबा मुफ्ती ने भी बदली अपने ट्विटर और फेसबुक की डीपी

0
421
महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

देश “आजादी का अमृत महोत्सव” माना रहा है। ऐसे मौके पर प्रधानमंत्री के आह्वान पर देशवासियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) बदल कर तिरंगा लगा लिया है। भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भी अपनी डीपी बदल ली है।

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी अपने ट्विटर और फेसबुक की डीपी को बदल लिया है। लेकिन उन्होंने एक ऐसी तस्वीर डीपी बनाई है जिसमें उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ बैठे दिख रहे है। इस तस्वीर में राष्ट्रीय ध्वज और अब अमान्य हो चुके जम्मू-कश्मीर का झंडा भी नजर आ रहा है।

Mehbooba Mufti (1)

महबूबा ने ट्वीट करके लिखा, “मैंने अपनी डीपी बदल ली है क्योंकि झंडा खुशी और गर्व का प्रतीक है। हमारे राज्य का ध्वज, भारतीय ध्वज से जोड़ा गया था। इस जुड़ाव को खत्म करके इसे छीन लिया गया। आपने भले ही हमारे ध्वज को हमसे छीन लिया हो लेकिन इसे हमारी सामूहिक चेतना से नहीं मिटाया जा सकता।”

आपको बता दे, महबूबा मुफ्ती ने जिस तस्वीर को अपनी डीपी बनाया है, वह तस्वीर नवंबर 2015 में कश्मीर यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रैली के दौरान ली गई थी। उस समय मुफ्ती मोहम्मद सईद जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री थे।

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post