“अगर द्रौपदी राष्ट्रपति है तो पांडव कौन है?”, डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने द्रौपदी मुर्मू पर की विवादित टिप्पणी

0
342
राम गोपाल वर्मा (फाइल फोटो)
The Hindi Post

‘सत्या’ और ‘रंगीला’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा विवादों में आ गए है। वर्मा ने एनडीए (NDA) की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) पर एक विवादित ट्वीट किया है। इसको लेकर बीजेपी नेताओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, “अगर द्रौपदी राष्ट्रपति है तो पांडव कौन है? और उससे भी ज्यादा जरूरी है कि कौरव कौन है?” राम गोपाल के ट्वीट पर लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने उनको आड़े हाथों लिया है। एक यूजर ने तो यह कह दिया कि “आप शकुनी है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा कि सर आप इस ट्वीट से मुसीबत में पड़ जायेंगे। आप एक आदिवासी महिला का अपमान कर रहे है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि, “नाम राम (राम गोपाल वर्मा) और विचार रावण वाले।” एक और यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि “कम से कम आप राम नही है।”

अब इस मामले में राम गोपाल वर्मा की सफाई भी सामने आ गई है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “यह पूरी ईमानदारी से विडंबना के तौर पर कहा गया है और इसका कोई मकसद नहीं है। द्रौपदी महाभारत में मेरा फेवरेट किरदार है पर चूंकि यह नाम बहुत कम होता है तो मुझे इससे जुड़े किरदार याद आ गया….. किसी की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं है।”

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post