नहीं रहे ‘धूम’ और ‘धूम 2’ के डायरेक्टर संजय गढ़वी

0
313
The Hindi Post

मुंबई | ‘धूम’ फ्रेंचाइजी (‘धूम’ और ‘धूम 2’) से बॉलीवुड में मुकाम हासिल करने वाले निर्देशक संजय गढ़वी का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया.

22 नवंबर को संजय अपना 58वां जन्मदिन मनाने वाले थे.

अभिनेता अभिषेक बच्चन, जिन्होंने संजय के साथ ‘धूम’ और ‘धूम 2’ दोनों में काम किया है, ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम पर इमोशनल नोट लिखा. उन्होंने साउथ अफ्रीका में ‘धूम 2’ के सेट से निर्देशक संजय गढ़वी की एक पुरानी तस्वीर शेयर की.

अभिषेक ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ”मैंने संजय की यह तस्वीर तब ली थी, जब हम साउथ अफ्रीका में ‘धूम 2’ के क्लाइमेक्स की शूटिंग कर रहे थे. हमने साथ में दो फिल्में बनाई – ‘धूम’ और ‘धूम 2’. संजू, जब मैंने पिछले हफ्ते आपसे बात की थी और हम अपनी शूटिंग और पुराने पलों को याद कर रहे थे तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह की पोस्ट लिखनी पड़ेगी. मैं हैरान हूं.”

अभिषेक ने आगे कहा, ”आपको मुझ पर तब विश्वास था जब मुझे खुद पर नहीं था. आपने मुझे मेरी पहली हिट दी!!! मैं इसे कभी नहीं भूल सकता या यह व्यक्त करने में सक्षम नहीं हूं कि इसका मेरे लिए क्या मतलब था. मैं आपकी दोस्ती को हमेशा संजो कर रखूंगा.”

संजय गढ़वी गुजराती लोक साहित्य के एक प्रमुख व्यक्ति मनुभाई गढ़वी के बेटे थे.

उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत ‘तेरे लिए’ से की थी. ‘मेरे यार की शादी है’ के बाद, उन्होंने ‘धूम’ के साथ जबरदस्त सफलता दर्ज की, और इसके बाद इसका सीक्वल ‘धूम 2’ आया.

आईएएनएस


The Hindi Post