रांची के गांव में पेड़ के नीचे बैठने वाले वैद्य से घुटनों का इलाज करवा रहे हैं क्रिकेट स्टार धोनी

0
680
The Hindi Post

रांची | क्रिकेट स्टार महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों घुटनों के दर्द से परेशान हैं और इसका इलाज वह रांची के एक सुदूर गांव में पेड़ के नीचे बैठकर मरीजों को देखनेवाले वैद्य से करवा रहे हैं। जंगली जड़ी-बूटियों की मदद से पारंपरिक तौर पर इलाज करने वाले वैद्य बंधन सिंह खरवार का कहना है कि वह प्रत्येक मरीज की तरह धोनी से भी दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपये चार्ज करते हैं।

वैद्य बंधन सिंह खरवार रांची से लगभग 70 किलोमीटर दूर लापुंग थाना क्षेत्र के कातिंगकेला में पिछले 28 वर्षों से पेड़ के नीचे तिरपाल का टेंट लगाकर कई तरह की बीमारियों का इलाज करते आ हैं। उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से हर चार दिन के अंतराल पर धोनी यहाँ आकर दवा की खुराक लेते हैं। दरअसल वैद्य जी हड्डियों की बीमारी के इलाज के लिए जो दवा तैयार करते हैं, उसे मरीजों के लिए घर ले जाने की सुविधा नहीं है।

वैद्य बंधन सिंह खरवार (फोटो: आईएएनएस)
वैद्य बंधन सिंह खरवार (फोटो: आईएएनएस)

धोनी के पहले, उनके माता-पिता ने इस वैद्य से इलाज कराया था। उन्हें राहत मिली तो धोनी भी वहां पहुंचे। वैद्य बंधन सिंह खेरवार ने कहा कि वह शुरू में न तो धोनी के माता-पिता को पहचानते थे और न ही पहली बार में धोनी को पहचान पाये। उन्होंने भी अपने बारे में कुछ नहीं बताया। जब आस-पास के युवाओं ने उनके साथ फोटो के लिए भीड़ लगायी तब उन्हें इसकी जानकारी हुई।

वैद्य के अनुसार, धोनी बिना किसी तामझाम के सामान्य मरीज की तरह आते हैं। उनमें बड़ा आदमी होने का कोई गुरुर नहीं है। हालांकि अब हर चार दिन पर धोनी के यहां पहुंचने की खबर से उनके फैन्स की काफी भीड़ जुटने लगी है। इसलिए अब वह गांव पहुंचकर गाड़ी में ही बैठते हैं, जहां उन्हें दवा की खुराक दी जाती है। पिछले एक महीने के दौरान गांव के कई लोगों ने उनके साथ तस्वीरें खिंचवाई हैं।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post