यूपी: रिक्शा हटाने को लेकर दो समूहों में हिंसा, आठ घायल

0
205
सांकेतिक तस्वीर
The Hindi Post

बागपत | उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चांदीनगर थाना क्षेत्र के गांव अब्दुल्लापुर मेवला में दो समूहों में हिंसा और एक दूसरे पर पथराव में कम से कम आठ लोग घायल हो गए।

स्थानीय पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह घटना रास्ते से रिक्शा हटाने के कारण हुई, जिस पर दूसरे समूह ने विरोध किया और जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई।

पुलिस के मुताबिक रविवार को एक मुस्लिम परिवार शादी की रस्म अदा करने के बाद सोमवार सुबह शादी समारोह में पंडाल और अन्य सामान ई-रिक्शा से लौटाने जा रहा था। इस दौरान कार लेकर आए हिंदू समुदाय के लोगों ने रास्ते से रिक्शा हटा दिया। इस पर दूसरे समूह के लोगों ने रिक्शा हटाने का विरोध किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

इसके परिणामस्वरूप दोनों समुदायों के बीच गरमागरमी शुरू हुई, जो जल्द ही हिंसक हो गई और दोनों ग्रुपों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे व पत्थर से हमला शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि पथराव में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। उन्हें जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलाना में भर्ती कराया गया है।

घायलों की पहचान सैंकी, अमित, मोमीन, समीर, मोहम्मद अली, आजाद,फैमिदा, वर्जिल निवासी गांव अब्दुल्लापुर मेवला के रूप में हुई।

सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के पुलिस थानों से अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगवाया गया।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस दौरान खेकड़ा तहसील क्षेत्राधिकारी (डीएसपी) विजय चौधरी और चांदीनगर थाना प्रभारी नितिन पांडेय, मौके पर पहुंच गए। खेकड़ा के (डीएसपी) विजय चौधरी ने कहा, हमने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के लोगों से बात की और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। हालांकि, आगे किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

चौधरी ने आगे बताया कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और नौ लोगों पर हिंसा में शामिल होने का मामला दर्ज किया गया है। चौधरी ने कहा, आठ घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आगे की जांच जारी है।

By IANS

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post