श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर संदिग्ध आतंकवादियों ने किया हमला, 10 की मौत

0
53
The Hindi Post

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में बड़ी घटना घटी है. रविवार को तीर्थयात्रियों को शिव खोड़ी मंदिर से कटरा ले जा रही एक बस गहरी खाई में गिर गई. संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद बस खाई में जा गिरी.

अधिकारियों ने शुरुआती रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा कि तीर्थयात्री बस से कटरा (शिव खोड़ी से) जा रहे थे. बस पर हमला पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हुआ.

उन्होंने कहा कि बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों के अतिरिक्त दलों को घटनास्थल पर भेजा गया है.

एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने बताया, “शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि शिव खोड़ी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकियों ने फायरिंग की. फायरिंग के कारण बस चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में गिर गई. इस घटना में 33 लोग घायल हुए हैं. बचाव अभियान पूरा हो चुका है. यात्रियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. तीर्थयात्री स्थानीय निवासी नहीं हैं. शिव खोड़ी तीर्थस्थल सुरक्षित है.”

इस घटना में 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है.

बताया जा रहा है कि कि बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची, घात लगाए आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की गोलीबारी से घबराए ड्राइवर ने बस पर अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी.

फिलहाल सेना की ओर से बचाव अभियान जारी है. घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं. आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


The Hindi Post