आईपीएल 2022: इस नाम से जानी जाएगी अहमदाबाद की टीम, हुआ एलान

0
283
फाइल फोटो | आईएएनएस
The Hindi Post

नई दिल्ली | अहमदाबाद की नई आईपीएल टीम का नामकरण हो गया है. इस टीम को गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के नाम से जाना जायेगा. इसका नामकरण मेगा नीलामी से कुछ दिन पहले बुधवार को किया गया.

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नामकरण लखनऊ की टीम द्वारा लखनऊ सुपर जायंट्स के रूप में अपना आधिकारिक नाम घोषित करने के कुछ दिनों बाद हुआ है. अहमदाबाद और लखनऊ दोनों ही आईपीएल में दो नए प्रवेशक हैं और पिछले अक्टूबर में क्रमश: सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स (इरेलिया कंपनी पीटीई लिमिटेड) और आरपीएसजी ग्रुप द्वारा खरीदे गए थे.

Azadi-Ka-Amrit-Mahotsava

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपए) अहमदाबाद टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि उन्होंने नीलामी से पहले राशिद खान (15 करोड़ रुपए) और शुभमन गिल (8 करोड़ रुपए) को भी चुना है.

विज्ञापन
विज्ञापन

यह तीनों खिलाड़ियों के लिए केवल दूसरी आईपीएल टीम होगी, जिसमें राशिद सनराइजर्स हैदराबाद से, गिल कोलकाता नाइट राइडर्स से और पांड्या मुंबई इंडियंस से आएंगे. यह पहली बार होगा जब पांड्या आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे.

टाइटंस ने आशीष नेहरा (मुख्य कोच), गैरी कस्र्टन (मेंटर और बल्लेबाजी कोच) और विक्रम सोलंकी (क्रिकेट के निदेशक) को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है. ये तीनों इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए साथ काम कर चुके हैं.

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post