अग्निपथ : कांग्रेस ने आंदोलनकारियों को दिया समर्थन, शांतिपूर्वक विरोध करने का किया आग्रह

0
257
The Hindi Post

नई दिल्ली | सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे युवाओं को कांग्रेस ने अपना समर्थन दिया. कांग्रेस ने छात्रों से शांति बनाए रखने और हिंसा से दूर रहने का भी आग्रह किया है.

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पार्टी सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, “उनकी चिंताओं को समझते हुए, हम अग्निपथ योजना को वापस लेने की युवाओं की मांग को अपना समर्थन देते हैं। लेकिन साथ ही उनसे शांतिपूर्वक विरोध करने का आग्रह करते हैं.”

यह देखते हुए कि यह योजना सशस्त्र बलों का मनोबल गिराएगी और रेजिमेंटल सिस्टम को कमजोर करेगी, कांग्रेस नेता ने कहा कि जब देश पहले से ही चीन और पाकिस्तान से खतरों का सामना कर रहा हो तो, केंद्र को ऐसे प्रयोग करने से बचना चाहिए. पार्टी ने सरकार से इस नीति को वापस लेने को कहा.

हालांकि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती जल्द ही शुरू होगी। उन्होंने उम्मीदवारों को अपनी तैयारी शुरू करने की सलाह दी.

इस योजना को देश की रक्षा प्रणाली में शामिल होने और देश की सेवा करने का ‘सुनहरा अवसर’ बताते हुए, सिंह ने योजना के माध्यम से भर्ती होने वाले पहले बैच के लिए आयु छूट की अनुमति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

उनकी टिप्पणी बिहार समेत कई अन्य राज्यों में फैले विरोध के बीच आई है. राष्ट्रीय राजधानी समेत सात राज्यों में तीसरे दिन भी अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है.

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post