निर्धारित समय से पहले ही उड़ गया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान, 17 यात्री हवाई अड्डे पर ही छूट गए

सांकेतिक तस्वीर (आईएएनएस)

The Hindi Post

विजयवाड़ा | विजयवाड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एक अजीब वाकया हुआ. यहां 17 यात्रियों को छोड़ कर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान उड़ गया. दरअसल, हुआ यह कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कुवैत जाने के लिए अपने निर्धारित समय से तीन घंटा पहले ही उड़ गया. इसके कारण 17 यात्री हवाई अड्डे पर ही छूट गए.

यात्री जब एयरपोर्ट पर सुबह 11 बजे पहुंचे तो उन्हें पता चले कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान सुबह 9.55 बजे ही उड़ गया. सभी हैरान रह गए.

यात्रियों ने जो टिकट बुक कराई थी उसके अनुसार फ्लाइट आईएक्स 695 के प्रस्थान का समय दोपहर 1.10 बजे था. यात्रियों ने शिकायत की कि उन्हें प्रस्थान के समय किए गए बदलाव के बारे में कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी. उन्होंने कहा कि उन्हें 11 बजे रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था, लेकिन नए प्रस्थान समय के बारे में सूचित नहीं किया गया.

जब यात्रियों ने हवाईअड्डे पर एयरलाइन कर्मचारियों से संपर्क किया, तो उन्हें बताया गया कि जिन वेबसाइटों के जरिए टिकट बेचे जाते हैं, उन पर समय में बदलाव के बारे में सूचना डाल दी गई थी.

फ्लाइट छूटने से मायूस यात्रियों में से एक ने कहा, “वे यह उम्मीद कैसे कर सकते हैं कि हम फ्लाइट के प्रस्थान के समय में हुए अचानक बदलाव के लिए वेबसाइट (उस वेबसाइट से जिससे टिकट बुक की थी) चेक करेंगे.”

विमान में केवल वही यात्री सवार हुए, जिन्होंने रीशेड्यूलिंग (फ्लाइट के समय में परिवर्तन) के बाद टिकट बुकिंग कराई थी.

फ्लाइट सुबह 9 बजे त्रिची से विजयवाड़ा पहुंची और 9.55 बजे कुवैत के लिए रवाना हो गई. पहले यह घोषणा की गई थी कि फ्लाइट 12.15 बजे त्रिची से विजयवाड़ा पहुंचेगी और दोपहर 1.10 बजे कुवैत के लिए रवाना होगी.

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि एयरलाइन ने कुछ कारणों से प्रस्थान के समय में परिवर्तन किया था. अब इस मामले की जांच की जा रही हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post
error: Content is protected !!