बच्चे ने खाली बोतल को माइक बना की रिर्पोटिंग, स्कूल की बदहाल स्थिति की जानकारी दी, वीडियो वायरल

0
290
The Hindi Post

झारखंड के गोड्डा जिले के एक सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बच्चा, कोल्ड ड्रिंक की बोतल को माइक बनाकर कर रिपोर्टिंग करते हुए दिख रहा है। वीडियो में लड़का, स्कूल की बदहाल स्थिति की रिपोर्टिंग करते हुए देखा जा सकता है। उसने अपने वीडियो में स्कूल के टीचरों की भी पोल खोली। उसने वीडियो में कहा कि शिक्षक हजारी लगा के गायब हो जाते है।

वीडियो में यह लड़का कह रहा है, “बच्चों से पूछते है क्यों नहीं आते स्कूल आप लोग।” इस पर अन्य बच्चा जवाब देता है, “स्कूल वाले पढ़ाते नहीं है। पानी के लिए बहुत दूर जाना पड़ता है।”

विज्ञापन
विज्ञापन

फिर बच्चा वीडियो में दिखता है कि स्कूल में शौचालय की व्यवस्था ठीक नहीं है। वो कहता है बच्चों को बाहर भेजते है, यह कैसा स्कूल है। फिर वो पीने के पानी की व्यवस्था ठीक ना होने की बात बताता है।

स्कूल में उगी बड़ी-बड़ी घास को दिखा कर वो कहता है कि यह देखिए जंगल है स्कूल में।  फिर वो एक कक्षा के बाहर पहुंचता है और सवाल करता है कि देखिए ये क्या भरा है।

बच्चे की इस धारदार रिपोर्टिंग की जिससे स्कूल प्रशासन की पोल खुल गई है, की खूब तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स उसकी हिम्मत की दाद दे रहे है। लोग कह रहे है यह उम्दा रिपोर्टिंग की मिसाल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिपोर्टिंग करते इस बच्चे का नाम सरफराज है और वो 12 साल का है। वो इसी स्कूल में पढ़ता है।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post