जहां हुई थी टेलर कन्हैयालाल की हत्या उस उदयपुर सीट से कौन जीता?

0
643
Photo: IANS
The Hindi Post

चार राज्यों के चुनावी नतीजे आने का क्रम जारी है. इस बीच कई सीटों का रिजल्ट सामने भी आ गया है. राजस्थान की उदयपुर सीट खासी महत्वपूर्ण है.

खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद भी उदयपुर से किया था. उन्होंने कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी रैलियों में कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करके कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया था.

Kanhaiya Lal 2 (1)

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, “राजस्थान में खुलेआम गला काट दिया जाता है. सरकार देखती रहती है. विकास के विरोधी जहां भी जा रहे हैं तुष्टीकरण ला रहे हैं”. यही बयान उन्होंने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच ग्वालियर की रैली में भी दोहराया था.

अब उदयपुर सीट का परिणाम सामने आ गया है. यहां से बीजेपी के ताराचंद जैन जीते है. उन्होंने कांग्रेस के गौरव वल्लभ को 32 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया है. भारतीय आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी तुलसी राम गमेती तीसरे स्थान पर रहे. जबकि आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मनोज लबाना को केवल 348 वोट ही मिले है.

बताते चलें कि पेशे से टेलर कन्हैयालाल की 28 जून, 2022 को बर्बरता से हत्या कर दी गई थी. कन्हैयालाल उदयपुर में टेलर का काम करते थे. हमलावरों ने दुकान में घुसकर धारदार हथियार से कन्हैयालाल का गला काट दिया था. इतना ही नहीं वीडियो भी बनाया था. इस हत्याकांड को लेकर पूरे देश में आक्रोश फैल गया था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post