ऋतुराज गायकवाड़ का धमाका, एक ओवर में जड़े 7 छक्के, बनाया दोहरा शतक

0
649
Photo: Instagram/ruutu.131
The Hindi Post

क्रिकेट के मैदान से एक धमाकेदार खबर सामने आई है. महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच हुए मैच में क्रिकेट फैंस को एक ओवर में 7 छक्के देखने को मिले. यह कारनामा कर दिखाया है महाराष्ट्र के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने.

विजय हजारे ट्रॉफी (2022) के दूसरे क्वार्टर फाइनल में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने ऐसी पारी खेली कि इतिहास बन गया. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला गया.

ऋतुराज ने 159 गेंद पर 220 रन ठोक दिए और नाबाद भी रहे. अपनी पारी में गायकवाड़ ने 10 चौके और 16 छक्के लगाए. 220 रन में से 136 रन उन्होंने केवल बाउंड्री लगाकर हासिल कर लिए.

सबसे खास बात यह रही कि ऋतुराज ने पारी के 49वें ओवर में 7 छक्के लगाए. दरअसल, महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में गेंदबाज शिव सिंह के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने धमाल मचाया और ओवर की पहली 4 गेंदों पर छक्का लगाया. फिर 5वीं गेंद नो बॉल थी. इस पर फ्री हिट मिला और उन्होंने इस गेंद पर भी छक्का जड़ दिया. फिर अगले दो गेंद पर भी छक्का लगाकर सबको हैरान कर दिया.

इस ओवर में कुल 43 रन आए. 42 रन ऋतुराज के बल्ले से निकले और एक रन नो बॉल का मिला. ऋतुराज की इस तूफानी बल्लेबाजी की अब जम कर तारीफ हो रही है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post