यूपी: तिरंगा यात्रा के दौरान लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन युवकों को किया गिरफ्तार

0
245
आगरा के एसपी सिटी
The Hindi Post

15 अगस्त के दिन देश भर में तिरंगा यात्राएं निकाली गई। पूरे जोश के साथ, देशवासियों ने आजादी का महापर्व मनाया।

हर्षोल्लास के मौके पर, एक तिरंगा यात्रा उत्तर प्रदेश के आगरा में भी निकाली गई। पर इस यात्रा में कुछ युवकों ने शामिल होकर देश विरोधी नारे लगा दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लड़को ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। किसी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। थोड़ी देर में वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद, पुलिस हरकत में आ गई। उसने तीन युवकों के खिलाफ लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया और आगे की जांच शुरू कर दी है।

विज्ञापन
विज्ञापन

जिन लड़को के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है उनकी पहचान फैजान, शादाब और मोहज्जम के रूप में हुई है। तीनों के खिलाफ, धारा 153 बी के तहत मुकदमा लिखा गया है।

आगरा के एसपी सिटी ने एक बयान में कहा, “थाना लोहामंडी क्षेत्र में, 15 अगस्त के दिन तिरंगा यात्रा जा रही थी। इस यात्रा में कुछ लोग आए और उन्होंने राष्ट्र विरोधी नारे लगाए। इसका वीडियो हमारे संज्ञान में आया। इसके बाद, पुलिस ने थाना लोहामंडी में एक मुकदमा धारा 153 बी के तहत दर्ज किया हैं। इस मुकदमे में तीन लोग नामजद है फैजान, शादाब और मोहज्जम। इनके खिलाफ पुलिस विधिक कर रही है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।”

 

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे

 


The Hindi Post