उदयपुर मामला : पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवाएं बंद, धारा 144 लागू

0
74
फोटो: आईएएनएस
The Hindi Post

उदयपुर | उदयपुर में मंगलवार को एक दर्जी की बेहरमी से सिर काट कर हत्या कर दी गई. इसके बाद अब राजस्थान सरकार ने अगले 24 घंटों के लिए राज्य भर में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया है.

साथ ही राज्य में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है.

मुख्य सचिव उषा शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने के अलावा राज्य भर में धारा 144 लागू करने का निर्णय लिया गया है.

पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाथेर ने कहा कि इससे पहले मंगलवार की शाम राजस्थान पुलिस ने उदयपुर में दिनदहाड़े एक दर्जी का सिर काटने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

Mobile Guru

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान उदयपुर के सूरजपोल इलाके के निवासी गोस मोहम्मद, बेटे रफीक मोहम्मद और अब्दुल जब्बार के बेटे रियाज के रूप में हुई है.

मृतक की पहचान राजसमंद जिले के भीमा कस्बे के रहने वाले कन्हैयालाल तेली (40) के रूप में हुई है, जो उदयपुर में सिलाई की दुकान चलाते थे.

राज्य सरकार ने इस नृशंस हत्याकांड की जाँच के लिए एक एसआईटी का गठन किए है. इस एसआईटी की अध्यक्षता एडीजी अशोक राठौड़ करेंगे. इसके अलावा इस घटना की जाँच एनआईए भी करेगी जिसके वो उदयपुर पहुंच रही है.

आईएएनएस


The Hindi Post