लद्दाख संघर्ष में शहीद कर्नल की विधवा डिप्टी क्लेक्टर नियुक्त

(फोटो/फेसबुक)

The Hindi Post

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में शहीद हुए कर्नल बी. संतोष बाबू की विधवा को बुधवार को डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किया। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने आधिकारिक आवास, प्रगति भवन में संतोषी को नियुक्ति पत्र सौंपा।

उन्होंने हैदराबाद या इसके आसपास के इलाकों में संतोषी को पोस्ट करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने अपनी सचिव स्मिता सभरवाल को भी संतोषी के साथ रहने के लिए कहा, जब तक कि वह उचित प्रशिक्षण प्राप्त नहीं कर लेतीं।

मुख्यमंत्री ने संतोषी के परिवार के 20 सदस्यों के साथ दोपहर का भोजन किया, जो उनके साथ प्रगति भवन गए थे। उन्होंने कि सरकार संतोष बाबू के परिवार के साथ हमेशा खड़ी रहेगी।

ठीक एक महीने पहले मुख्यमंत्री राव ने संतोष बाबू के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों को सांत्वना देने के लिए सूर्यपेट शहर का दौरा किया था और उन्हें पांच करोड़ रुपये की सहायता राशि दी थी।

उन्होंने संतोषी को ग्रुप -1 की नौकरी के लिए नियुक्ति का पत्र और बंजारा हिल्स, हैदराबाद में एक घर के लिए जमीन आवंटन संबंधी दस्तावेज भी सौंपे थे।

अधिकारी परिवार को जमीन सौंपने की व्यवस्था करने में व्यस्त हैं। हैदराबाद की कलेक्टर श्वेता मोहंती और अन्य अधिकारियों ने उस भूमि का निरीक्षण किया, जिसे शहीद के परिवार को सौंपा जाना है।

15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में संतोष बाबू और 19 अन्य सैनिक शहीद हो गए थे।

आईएएनएस

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!