दिल्ली भाजपा ने प्रवक्ताओं से कहा, सिर्फ मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करे

0
365
File Photo
The Hindi Post

नई दिल्ली | नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित करने के एक दिन बाद दिल्ली भाजपा ने अपने प्रवक्ताओं को सलाह दी है कि वे सिर्फ नरेंद्र मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियों के बारे में ही बात करें। दिल्ली भाजपा ने अपने प्रवक्ताओं को यह भी सलाह दी कि टीवी डिबेट में हिस्सा लेने के दौरान बोलने से पहले सोच लें और हद पार न करें।

दिल्ली भाजपा ने रविवार को अपने मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल को पैगंबर मुहम्मद पर उनकी सोशल मीडिया टिप्पणी के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को टीवी पर एक बहस के दौरान पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है।

दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि प्रवक्ताओं को केवल मोदी सरकार के कार्यो के बारे में बोलने के लिए कहा जाता है और कुछ नहीं।

विज्ञापन
विज्ञापन

दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, “हमारे प्रवक्ताओं को स्पष्ट निर्देश जारी किया गया है कि वे मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के उत्सव की थीम ‘सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण’ के बारे में ही बात करें।

दिल्ली भाजपा के सूत्रों ने कहा कि जिंदल के खिलाफ रविवार की कार्रवाई के बाद राज्य नेतृत्व को लगता है कि पार्टी प्रवक्ताओं और टीवी पैनलिस्टों को बहस के दौरान सीमा पार नहीं करनी चाहिए और बोलने से पहले दो बार सोचना चाहिए।

दिल्ली भाजपा के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि प्रवक्ताओं से कहा गया है, “शब्दों को सावधानी से चुना जाना चाहिए, ताकि किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचे। हमारे प्रवक्ताओं को विभिन्न मुद्दों या विषयों पर पार्टी का बचाव करना चाहिए, लेकिन ऐसा करते समय वे यह भी सुनिश्चित करें कि उनके शब्दों से किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे या किसी धार्मिक नेता का अपमान न हो।”

यह भी पता चला है कि प्रवक्ताओं को सलाह दी गई है कि यदि संभव हो तो धार्मिक मुद्दों पर बहस में भाग लेने से बचें, लेकिन अपनी विचारधारा या मुख्य एजेंडे पर पार्टी का बचाव करना जारी रखें।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post