गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की पत्नी ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख, जाने वजह

0
361
संजीव जीवा (फाइल फोटो वाया आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की बुधवार को लखनऊ में हत्या कर दी गई थी. अब जीवा की पत्नी पायल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी से संरक्षण की मांग की है.

पति के अंतिम संस्कार की रस्मों में शामिल होने के लिए पायल ने अंतरिम राहत दिए जाने की मांग की है.

इस पर यूपी सरकार का जवाब भी आ गया है. कोर्ट में सरकार की ओर से इस मामले में कोई आपत्ति नहीं जताई गई है.

उत्तर प्रदेश सरकार के वकील ने दो जजों की खंडपीठ के समक्ष दलील दी कि अगर संजीव माहेश्वरी की पत्नी को अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दी जाती है तो इस पर राज्य सरकार को कोई आपत्ति नहीं होगी. कोर्ट ने कहा कि वह इस याचिका पर शुक्रवार को विचार करेंगे.

सुनवाई के दौरान, याचिकाकर्ता (पायल) के वकील ने अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए एक दिन की अनुमति मांगी है. कोर्ट में पायल की ओर से कहा गया कि उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. उसकी ओर से कोर्ट में कहा गया है कि पति के अंतिम संस्कार की क्रिया में शामिल होने की अनुमति और गिरफ्तारी से संरक्षण के लिए अंतरिम राहत दी जाए. पायल ने कहा कि पति की तरह उसकी हत्या भी कराई जा सकती है. इसलिए उसे गिरफ्तार नहीं किया जाए. उसने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

मुजफ्फरनगर के खूंखार शूटर जीवा की बुधवार शाम लखनऊ कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में सह-आरोपी था. इस हत्याकांड में मुख्तार अंसारी भी आरोपी है.

शामली में उसके गांव में अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post