राहुल गांधी को लोक सभा से अयोग्य करार दिए जाने के बाद, अमेरिकी सांसद की प्रतिक्रिया आई सामने

0
1091
The Hindi Post

न्यूयॉर्क | शीर्ष भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संसद से निष्कासन किया जाना गांधीवादी विचारधारा के साथ ‘गहरा विश्वासघात’ है.

डेमोक्रेटिक कांग्रेसी रो खन्ना ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, “संसद से राहुल गांधी का निष्कासन गांधीवादी सोच और भारत के मूल्यों के साथ गहरा विश्वासघात है. यह वह नहीं है, जिसके लिए मेरे दादाजी ने अपनी जिंदगी के कई साल जेल में कुर्बान कर दिए थे.”

अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करते हुए खन्ना ने कहा, “भारतीय लोकतंत्र के हित के लिए आपके पास इस फैसले को पलटने की शक्ति है.”

यह ट्वीट न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया के रूप में आया. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल गांधी का निष्कासन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के लिए एक सबसे बड़ा झटका है.”

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कई अन्य राजनेता अब भारत की कानूनी व्यवस्था के कारण संकट में हैं.

मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने के ठीक एक दिन बाद शुक्रवार को राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया.

उन्हें उच्च न्यायालय में अपील करने के लिए 30 दिन की जमानत दी गई है.

राहुल ने अपनी अयोग्यता पर प्रतिक्रिया देते हुए हिंदी में ट्वीट किया था, “मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं और कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हूं.”

कांग्रेस महासचिव (प्रभारी संचार) जयराम रमेश ने एक ट्वीट में लिखा, “हम कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से इस लड़ाई को लड़ेंगे. हम डरने या चुप रहने वाले नहीं हैं. प्रधानमंत्री से जुड़े अडानी महाघोटाले में JPC के बजाय राहुल गांधी को अयोग्य करार दिया गया है. भारतीय लोकतंत्र ओम शांति”.

आईएएनएस


The Hindi Post