‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गांधी और कमलनाथ को जान से मारने की धमकी, BJP विधायक के नाम से मिला धमकी वाला खत

0
79
The Hindi Post

इंदौर/भोपाल | कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई है. साथ ही इंदौर में धमाके करने की भी बात कही गई है. यह सारी बातें एक पत्र में लिखी हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार यह धमकी भरा पत्र गुरुवार की शाम को कोरियर सर्विस के जरिए जूनी इंदौर के इलाके की एक मिठाई दुकान पर पहुंचा. इस पत्र में वर्ष 1984 में हुए दंगों का जिक्र है. सबसे ऊपर ‘वाहेगुरु’ लिखा हुआ है. इस पत्र में लिखा गया है कि, 1984 में पूरे देश में भयंकर दंगे हुए, सिखों का कत्लेआम किया गया पर किसी पार्टी ने जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाई.

इस पत्र में आगे लिखा गया है कि, नवंबर माह में इंदौर में जगह-जगह बम विस्फोट होंगे. बम विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा. बहुत जल्दी ही राहुल गांधी की इंदौर यात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) के समय कमलनाथ को गोली मार दी जाएगी. राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवाया जाएगा. पत्र भेजने वाले ने अपनी पहचान रतलाम के भाजपा विधायक चेतन कश्यप के रूप में बताई है.

Death threat to Rahul Gandhi (1) (1)

पुलिस अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि गुरुवार की शाम को एक पत्र आया है. इस पत्र की सत्यता की तहकीकात की जा रही है. पुलिस जांच कर रही है.

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भोपाल में कहा है कि राहुल गांधी की यात्रा को सुरक्षा देने का काम प्रदेश सरकार का है. उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की.

कमलनाथ ने आगे कहा कि, भाजपा बौखलाई हुई है और तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है.

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा,” राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश की एकता, सद्भावना और भाईचारे को जोड़ने का काम कर रही है और देश को तोड़ने वाली ताकतें धमकी भरे पत्र से माहौल खराब करने की कोशिशें कर रहे है. मगर कांग्रेस डरने वाली नहीं है. पुलिस प्रशासन धमकी भरे पत्र भेजने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे.”

ज्ञात हो कि भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. यह यात्रा पांच दिसंबर तक राज्य में रहने वाली है. इस दौरान यह यात्रा इंदौर भी पहुंचेगी.

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post