सेक्स पावर बढ़ाने के लिए हिरण के सींग को काटकर निकाले गए ‘खून’ में नहाते हैं पुतिन!

0
232
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (फाइल फोटो वाया आईएएनएस)
The Hindi Post

लंदन | रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हिरण के सींग को काटकर निकाले गए खून (एंटलर रक्त) में नहाते हैं और थायरॉइड कैंसर के विशेषज्ञ डॉक्टरों से लगातार संपर्क में रहते हैं। डेली मेल की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि पुतिन को इस अजीबोगरीब इलाज के बारे में मौजूदा रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने जानकारी दी थी। बताया जा रहा है कि रूसी राष्ट्रपति ने 2000 के दशक के मध्य में “हिरण के सींगों से निकाले गए सुगंधित अर्क से भरे बाथटब में स्नान किया था।”

हालांकि इस बात के कोई ठोस सबूत नहीं हैं कि साइबेरिया के अल्टाई लाल हिरण के सींग शरीर के कायाकल्प में मदद करते हैं या नहीं।


भारत से 40,000 मीट्रिक टन ईंधन कोलंबो पहुंचा, बिजली कटौती 13 घंटे से घटकर 2 घंटे ही होगी


डेलीमेल की खबर के अनुसार पुतिन के बारे में लगातार कहा जा रहा है कि उन्होंने यूक्रेन पर हमला ऐसे समय पर किया, जब वह गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं, जिसे उन्होंने ‘रूसी नागरिकों से भी छिपाकर’ रखा है।

डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि रूस में प्रतिबंधित और विदेशों से काम करने वाले इन्वेस्टिगेटिड प्रोजेक्ट (प्रोएक्ट) मीडिया की एक नई रिपोर्ट में पुतिन के बारे में कई चौंकाने वाले दावे किए गए हैं। प्रोएक्ट रूस में तो अवरुद्ध है, मगर यह अब विदेशों से काम कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, महज पुतिन ही जानवरों के खून से इलाज के मुरीद नहीं हैं, बल्कि इसमें रूस के कई बड़े कुलीन वर्ग यानी एलीट लोगों का नाम भी शामिल हैं, जिनमें मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन और गजप्रोम के प्रमुख एलेक्सी मिलर शामिल हैं।


ऑस्ट्रेलिया की बीच पर मिला अजीब सा दिखने वाला जीव, फोटो और वीडियो हुए वायरल


अन्य अधिकारियों के बारे में भी कहा जाता है कि वे करेलियन रिसॉर्ट किवाच का आनंद लेते हैं, जहां वे दैनिक एनीमा प्राप्त करते हैं, कुछ लोगों द्वारा इसके विषहरण लाभों के लिए एक प्रक्रिया की सराहना की जाती है।

खून से नहाना प्राचीन परंपरा?

साइबेरियन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, माना जाता है कि सींगों के खून में नहाना और उसे पीना, ऐसा माना जाता है कि रूस में एक प्राचीन परंपरा है, जो चीन और कोरिया में भी देखी जाती है ।

रिपोर्ट के मुताबिक, कथित रूप से यह प्रक्रिया महिलाओं को जवान बनाए रखने और पुरुषों की कामेच्छा यानी सेक्सुअल पावर बढ़ाने में मदद करती है।

क्या फायदा करता है लाल हिरण के सींगों का अर्क?

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अल्ताई पहाड़ों के एक फार्म ने अपनी वेबसाइट पर दावा करते हुए कहा है, “लाल हिरण के सींगों का अर्क एक मजबूत टॉनिक के रूप में काम करता है, विशेष रूप से पुरुषों की शक्ति को बढ़ाने के लिए।”

दावा किया गया है कि यह शरीर की हड्डियों, मांसपेशियों, दांतों, आंखों की रोशनी और सुनने की क्षमता को भी मजबूत करता है और इसके साथ ही यह निमोनिया, अस्थमा, जोड़ों का दर्द, ऑस्टियोपोरोसिस और रीढ़ की समस्याओं को भी ठीक करता है।

इस खुफिया रिपोर्ट में शुक्रवार को यह भी दावा किया गया कि पुतिन के पास हमेशा थायरॉइड कैंसर का डॉक्टर भी होता है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post