इमरान खान के घर का मुख्य द्वार तोड़ कर घुसी पुलिस, भारी बवाल

0
819
फाइल फोटो/आईएएनएस
The Hindi Post

पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के पंजाब प्रांत की पुलिस पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जमां पार्क स्थित आवास में शनिवार को जबरन घुस गई और लाठीचार्ज कर दिया. यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी. पुलिस ने इमरान खान की पार्टी के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है.

जब पुलिस ने इमरान खान को गिरफ्तार करने की कोशिश की तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. इससे दोनों पक्ष के लोग घायल हो गए.

पुलिस ने इमरान खान के आवास में घुसने से पहले एक बयान में कहा, “धारा 144 लागू है, आपको सलाह (पार्टी कार्यकर्ताओं) दी जाती है कि आप हट जाएं.”

जियो न्यूज ने रिपोर्ट किया किया कि पुलिस ने इमरान खान के आवास के मुख्य द्वार पर बुलडोजर चला दिया और यहां प्रवेश करके पीटीआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने दावा किया कि उन पर पेट्रोल बमों से हमला किया गया.

एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने इमरान खान के आवास के अंदर तलाशी लेने की अनुमति दी थी.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने मोलोटोव कॉकटेल बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद की.

पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि पुलिस ने जमां पार्क में मेरे घर पर हमले का नेतृत्व किया है जहां बुशरा बेगम (इमरान की पत्नी) अकेली हैं.

इमरान ने पूछा, “वे किस कानून के तहत ऐसा कर रहे हैं?”

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post