स्पाइसजेट की दिल्ली-हैदराबाद फ्लाइट में यात्री ने केबिन क्रू से की बदसलूकी

0
299
सांकेतिक तस्वीर (आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | पिछले कुछ महीनों में फ्लाइट में अभद्रता/बदसलूकी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. अब स्पाइसजेट में यात्रियों के अनियंत्रित व्यवहार (दुर्व्यवाहर) की नई घटना सामने आई है. एयरलाइन ने कहा कि सोमवार को उसकी एसजी-8133 दिल्ली-हैदराबाद उड़ान में एक यात्री ने अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया और केबिन क्रू को परेशान किया.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा- 23 जनवरी, 2023 को स्पाइसजेट के वेट-लीज्ड कोरेंडन विमान को दिल्ली से हैदराबाद के निर्धारित किया गया था. दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान, एक यात्री ने अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया, केबिन क्रू को परेशान किया और अशांति पैदा की.

प्रवक्ता ने कहा- चालक दल ने पायलट-इन-कमांड (पीआईसी) और सुरक्षा कर्मचारियों को तुरंत सूचित किया. उक्त यात्री को और उसके एक साथी (वो भी विमान में यात्रा कर रहा था) को विमान से उतार कर सुरक्षा दल को सौंप दिया गया. विमानन नियामक – डीजीसीए ने कहा कि वह इस मामले को देख रहा है.

पिछले कुछ महीनों में फ्लाइट्स में यात्रियों के अनियंत्रित होने की कई घटनाएं हुई हैं. एयर इंडिया में पेशाब करने की घटना के अलावा, 6 दिसंबर, 2022 को पेरिस से नई दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान एआई-142 में यात्रियों के दुर्व्यवहार की दो घटनाएं डीजीसीए के संज्ञान में आई.

एक यात्री शौचालय में धूम्रपान करते पकड़ा गया था, नशे में था और चालक दल की बात नहीं सुन रहा था. एक अन्य यात्री कथित तौर पर महिला यात्री के कंबल में घुस गया जब वह शौचालय गई. इससे पहले, एक हवाई-यात्री और इंडिगो एयरलाइन्स के चालक दल के सदस्यों में से एक के बीच जोरदार बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. खाने को लेकर यह बहस इस्तांबुल-दिल्ली फ्लाइट में हुई थी.

आईएएनएस


The Hindi Post