जमानत पर जेल से बाहर आईं सांसद नवनीत राणा, तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती

0
107
निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (फोटो: आईएएनएस)
The Hindi Post

मुंबई | भायखला महिला जेल से जमानत मिलने के एक दिन बाद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर-राणा को पीठ और सीने में दर्द की शिकायत के बाद लीलावती अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उनके पति और अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा को भी गुरुवार को रायगढ़ जिले की तलोजा जेल से रिहा कर दिया गया, जहां से वह सीधे बांद्रा के लीलावती अस्पताल पहुंचे, जहां उनकी पत्नी भर्ती हैं।

दंपति को बुधवार को एक सत्र अदालत से सशर्त जमानत मिल गई थी, लेकिन वे उसी दिन घर नहीं जा सके, क्योंकि औपचारिकताएं पूरी नहीं हुई थीं।

थकी हुई नजर आ रहीं नवनीत कौर ने जेल के बाहर मीडिया और अपने समर्थकों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया, लेकिन कुछ नहीं कहा। वहां से उन्हें विभिन्न परीक्षणों और उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

विज्ञापन
विज्ञापन

इस बीच, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) को उद्धव ठाकरे के ‘गुंडों’ की सरकार बताया, जिसकी वजह से नवनीत कौर को 12 दिन जेल में बिताने पड़े, क्योंकि वह ‘हनुमान चालीसा’ का जाप करना चाहती थीं। सोमैया ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की, जिसकी वजह से सांसद नवनीत कौर को जेल जाना पड़ा और फिर इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

नवनीत कौर-राणा के वकीलों ने कहा कि वह उच्च रक्तचाप (हाई ब्लड प्रेशर), छाती और पीठ दर्द से पीड़ित हैं।

राणा दंपति को 23 अप्रैल को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने ‘हनुमान चालीसा’ का जाप करने के लिए बांद्रा पूर्व में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ जाने की चेतावनी दी थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

उनकी इस योजना ने बड़े पैमाने पर तनाव पैदा कर दिया था, क्योंकि ऐसी स्थिति बनने वाली थी, जिसमें उनके समर्थकों और शिवसेना कार्यकर्ताओं के आमने-सामने आने से हिंसा तक हो सकती थी। इसी वजह से मुंबई पुलिस ने भारी सुरक्षा तैनात की थी।

हालांकि बाद में दंपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले दिन (24 अप्रैल) मुंबई यात्रा के मद्देनजर अपनी योजना वापस ले ली थी, मगर पुलिस ने उन पर देशद्रोह सहित विभिन्न आरोप लगाए और दंपति को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post