पति रवि राणा को देख रो पड़ी सांसद नवनीत राणा, आज ही राणा दंपति हुए जेल से रिहा

0
153
The Hindi Post

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके विधायक पति रवि राणा आज जेल से रिहा हो गए। दंपति को कल मुंबई की एक अदालत ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दी थी।

आज दोपहर में भायखला महिला जेल से रिहा होने के बाद नवनीत राणा को अस्पताल ले जाया गया। उनके वकीलों ने दावा किया कि उनकी पीठ ने दर्द है और साथ ही ब्लड प्रेशर भी हाई है। इसके बाद उनको मुंबई के लीलावती अस्पताल में एडमिट करवाया गया।

तलोजा जेल में बंद रवि राणा रिहा होने के बाद सीधे अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां अपनी पत्नी से मुलाकात की। इस दौरान नवनीत राणा भावुक हो गई और रोने लगी।

रवि ने पत्नी का हौसला बढ़ाया और उनके आंसू पोंछे।

राणा दंपति को 23 अप्रैल को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने ‘हनुमान चालीसा’ का जाप करने के लिए बांद्रा पूर्व में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ जाने की चेतावनी दी थी।

उनकी इस योजना ने बड़े पैमाने पर तनाव पैदा कर दिया था, क्योंकि ऐसी स्थिति बनने वाली थी, जिसमें उनके समर्थकों और शिवसेना कार्यकर्ताओं के आमने-सामने आने से हिंसा तक हो सकती थी। इसी वजह से मुंबई पुलिस ने भारी सुरक्षा तैनात की थी।

हालांकि बाद में राणा दंपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगले दिन (24 अप्रैल) मुंबई यात्रा के मद्देनजर अपनी योजना वापस ले ली थी, मगर पुलिस ने उन पर देशद्रोह सहित विभिन्न आरोप लगाए और दंपति को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post