लोक सभा चुनाव 2024: जो सीट कांग्रेस का गढ़ थी वहां से अब लड़ेगा आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार, कांग्रेस में मचा घमासान

0
156
The Hindi Post

नई दिल्ली | गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने आम आदमी पार्टी को गुजरात की भरूच और भावनगर सीट दिए जाने पर कांग्रेस पर निशाना साधा. प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा, ”जब स्वर्गीय अहमद पटेल राजनीतिक रूप से सक्रिय और जिंदा थे, तब भी यह सीट भारतीय जनता पार्टी जीती थी और आगे भी जीतेगी. वे कैसा भी गठबंधन करें, सीट भारतीय जनता पार्टी की थी और रहेगी.”

बता दें कि शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कई राज्यों में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई. इसके अनुसार, गुजरात की दो सीटें – भरूच और भावनगर AAP को देने का फैसला किया गया है. इसे लेकर गुजरात कांग्रेस में घमासान मच गया है.

यही नहीं, कांग्रेस के इस फैसले पर अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने भी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा, “मैं इसे लेकर दिल्ली में हाईकमान से बात करूंगा. भरूच सीट आम आदमी पार्टी को दिए जाने पर मैं और पार्टी के कार्यकर्ता विरोध में हैं. लेकिन, पार्टी जो फैसला करेगी हमें वह स्वीकार करना पड़ेगा.”

 विज्ञापन

विज्ञापन

वहीं, अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने भी कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के इस फैसले पर नाराजगी जताई है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा, “गठबंधन में भरूच लोकसभा सीट सुरक्षित नहीं कर पाने के लिए हमारे जिला कैडर से दिल की गहराइयों से माफी मांगती हूं. मैं आपकी निराशा समझ सकती हूं. साथ मिलकर हम कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए फिर से संगठित होंगे. हम अहमद पटेल की 45 साल की विरासत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे.”

वहीं, आम आदमी पार्टी ने भरूच लोकसभा सीट पर उम्मीदवार के रूप में चैतर भाई वसावा के नाम का ऐलान किया है. इस पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

उन्होंने कहा, “आज INDIA गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हुआ है. उसमें गुजरात की भरूच सीट हमें देने की घोषणा हुई है. इससे हम बहुत खुश हैं. हम आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, संदीप पाठक, भगवंत मान सबका आभार व्यक्त करते हैं.”

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क/आईएएनएस

 


The Hindi Post