रोटी के लिए हत्या: छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट उतारा, फिर लाश को लगा दिया ठिकाने

0
435
प्रतीकात्मक फ़ोटो
The Hindi Post

यूपी के कानपुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां घटी एक बेहद मामूली घटना में छोटे भाई ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया. बड़े भाई का कसूर केवल इतना था कि उसने छोटे भाई के कहने के अनुसार रोटी नहीं बनाई थी. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ FIR भी लिख ली गई है.

ये घटना कानपुर के बिल्हौर इलाके के नानामऊ गांव की है. यहां एक घर में दो भाई रहते थे. कल्लू और भूरा. इसमें कल्लू बड़ा भाई था. उसकी शादी नहीं हुई थी. भूरा शादीशुदा है. उसकी पत्नी रक्षाबंधन पर मायके गई थी. तब से वो लौटी नहीं थी.

भूरा की पत्नी ही खाना बनाती थी. उसके न होने पर दोनों भाई खाना बनाते थे. शनिवार को भूरा काम से घर से बाहर गया था. उसने जाने से पहले बड़े भाई से कहा था कि आज तुम रोटी बना लेना. मेरे लौट के आने तक खाना बना के रखना. मगर, रात में जब वो घर लौटा तो देखा कि रोटियां नहीं बनी थी.

इस बात पर दोनों भाइयों में बहस होने लगी. बहस इतनी बढ़ गई कि छोटे भाई ने बड़े भाई पर हमला कर दिया. छोटे भाई ने बड़े भाई पर एक के बाद एक पत्थर से कई वार किए और उसे मार डाला.

इसके बाद उसने शव को रस्सी से बांधा और घसीटते हुए गांव से बाहर ले गया. उसने फिर शव को पास में ही बह रही गंगा नदी में फेंक दिया. डेडबॉडी ले जाते समय रास्ते भर खून टपकता रहा जिसे गांव के लोगों ने सुबह देखा तो पुलिस को सूचना दी. इस तरह से हत्या का ये मामला खुल गया.

मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपी ने अपने अपराध स्वीकार कर लिया है. डीसीपी विजय ढुल ने कहा कि आरोपी ने बताया है कि रोटी बनाने को लेकर भाई से झगड़ा हुआ था. इसी में उसकी हत्या कर दी. आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post