बिहार : वैक्सीन डेटा में गड़बड़ी, पीएम मोदी, राहुल और राखी सावंत को पहली डोज देने का दावा

0
125
The Hindi Post

पटना | बिहार में अरवल के बाद अब कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण में कुप्रबंधन का एक और मामला सामने आया है। गड़बड़ी का ताजा मामला सहरसा जिले के नवहट्टा प्रखंड के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में देखने को मिला है।

नवहट्टा पीएचसी से जुड़े वैक्सीनेशन के सेशन साइट कोविन की सूची में कई तरह की गड़बड़ियां उजागर हुई हैं। इस कंप्यूटराइज्ड पीडीएफ फाइल में पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अभिनेत्री राखी सावंत, अभिनेता रणबीर कपूर, गायिका रानू मंडल, एसपी लिपि सिंह को 24 अक्टूबर को पहली खुराक देने की बात कही गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

एक अधिकारी के मुताबिक, इन प्रमुख व्यक्तियों की एंट्री 24 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में की गई है। उनके नाम के साथ फोन नंबर भी लिखे हैं और यह सभी फोन नंबर फर्जी हैं।

संपर्क करने पर सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। विभाग को अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

इससे पहले दिसंबर के पहले सप्ताह में बिहार के अरवल जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में भी ऐसा ही कुप्रबंधन सामने आया था। वहां पर पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक देने की बात कही गई थी।

विज्ञापन
विज्ञापन

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post