मॉडल के यौन शोषण का आरोपी मॉडलिंग इंस्टीट्यूट संचालक तनवीर फरार, जांच के लिए मुंबई पहुंची रांची पुलिस

0
205
The Hindi Post

रांची | रांची में मॉडलिंग इंस्टीट्यूट संचालक तनवीर खान पर मॉडल मानवी राज सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए झारखंड पुलिस की एक टीम गुरुवार को मुंबई पहुंच गई. मानवी ने तनवीर पर अपना धर्म और असली पहचान छिपाकर उसे ब्लैकमेल करने, नशा देकर रेप करने, जान से मारने की कोशिश करने और उसका धर्म बदलकर शादी करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाते हुए मुंबई के वसोर्वा थाने में लिखित शिकायत की थी.

चूंकि घटनास्थल रांची है, इसलिए वसोर्वा पुलिस ने मानवी के लिखित आरोपों पर जीरो FIR दर्ज करते हुए इसे रांची पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है. अब रांची पुलिस गोंदा थाने में FIR दर्ज कर पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है.

FIR में मॉडल ने कहा है कि उसके पास तनवीर के खिलाफ कई सबूत हैं. इन सबूतों को रांची पुलिस इकट्ठा करेगी ताकि जांच में सहयोग मिल सके. मानवी का कहना है कि तनवीर द्वारा ब्लैकमेल किए जाने से धमकियों की वजह से वह मुंबई चली गई थी लेकिन इसके बाद भी वह उसे प्रताड़ित कर रहा था.

मानवी का आरोप है कि यश मॉडलिंग संस्थान के हॉस्टल में 21 मार्च 2021 को वह दोस्तों के साथ होली खेल रही थी. इस दौरान तनवीर भी वहां मौजूद था. उसी दिन तनवीर ने उसे कोल्ड ड्रिंक में कुछ मिलाकर पिला दिया था. इससे वह बेहोश हो गई थी. उसी दिन बेहोशी की हालत में तनवीर ने उसकी कई आपत्तिजनक फोटो बना ली और उसे ब्लैकमेल करने लगा.

“14 जुलाई 2021 को जब ऑफिस के सभी लोग घर चले गए तो तनवीर ने मुझसे शारीरिक संबंध बनाने को कहा. जब मैंने इंकार कर दिया उसने मुझे होली के दिन खींचा हुआ अश्लील फोटो दिखाया. उसने मेरे साथ ऑफिस में दुष्कर्म किया.”

मॉडल का कहना है कि तनवीर ने उसकी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी थी. “बात नहीं मानने पर उसने मेरी फोटो मेरी मां और भाई को भेज दी थी. इस वजह से 13 सितंबर 2022 को मैंने आयुष मेडिकल बिल्डिंग से कूदकर जान देने की कोशिश की थी पर कूदने से पहले मुझे एक महिला ने पकड़ लिया था.”

मॉडल का यह भी कहना है कि फिल्म ‘केरला स्टोरी’ देखने के बाद उसमें हिम्मत आई और उसने साहस कर तनवीर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

बता दें कि मानवी ने ट्विटर और यूट्यूब पर आपबीती बताते हुए वीडियो भी डाला है. उसने PM नरेंद्र मोदी से लेकर CM हेमंत सोरेन तक से गुहार लगाई है.

रांची पुलिस के मुंबई पहुंचकर मानवी राज का बयान दर्ज करने के बाद इस मामले की जांच में और तेजी आने की उम्मीद है. इस बीच पुलिस ने रांची में तनवीर के ठिकानों पर भी दबिश दी, लेकिन वह फरार पाया गया है.

आईएएनएस


The Hindi Post