मोदी सरकार में मंत्री नहीं लिख पाई “बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ”, लिख दिया – “बेढी पड़ाओ बच्चाव”, कांग्रेस ने बोला हमला, VIDEO

The Hindi Post

मध्यप्रदेश की धार लोकसभा सीट से सांसद सावित्री ठाकुर विपक्ष के निशाने पर आ गई है. नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री सावित्री ठाकुर दरअसल एक कार्यक्रम में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ नहीं लिख पाई. इसका वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया वह वायरल हो गया.

जब सावित्री ठाकुर से ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ स्लोगन लिखने को आग्रह किया गया उन्होंने लिख दिया ‘बेढी पड़ाओ बच्चाव’. अब आम लोग व कांग्रेस नेता 12वीं पास मंत्री की शिक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

दरअसल तीन दिवसीय स्कूल प्रवेशोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए मंगलवार को केंद्रीय महिला बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर को बुलाया गया था. इस दौरान उन्हें रथ के फ्लेक्स पर ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का स्लोगन लिख कर रथ को रवाना करने को कहा गया. लेकिन मंत्री स्लोगन को ठीक से लिख नहीं पाई और इसकी जगह ‘बेढी पड़ाओ बच्चाव’ लिख दिया.

सावित्री ठाकुर पर हमला बोलते हुए मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और गंधवानी विधायक उमंग सिंघार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “ये कैसा नेतृत्व …?? क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को अपनी सरकार में सिर्फ #रबर स्टाम्प मंत्री ही चाहिए? जनप्रतिनिधि कैसा होना चाहिए इसका कोई मापदंड तो तय नहीं है, पर कम से कम उसे अक्षरज्ञान तो होना ही चाहिए. #धार की #सांसद और केंद्रीय मंत्रिमंडल में महिला एवं बाल विकास मंत्री सावित्री ठाकुर तो दो शब्द भी नहीं लिख सकती. समझा जा सकता है कि बच्चों ने भी जब उन्हें गलत लिखते देखा होगा तो उनमें क्या भावना आई होगी. उनकी ये अज्ञानता केंद्र सरकार में कैसा नेतृत्व देगी, इसकी सिर्फ कल्पना ही की जा सकती है. ऐसा जनप्रतिनिधि चुनने से पहले मतदाताओं को भी सोचना था. मोदी सरकार को भी पढ़े-लिखे नेता नहीं चाहिए जो सवाल उठाएं. क्योंकि, शिक्षा सिर्फ अक्षर ज्ञान ही नहीं कराती, समाज के उत्थान के प्रति सोच भी बदलती है.”

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!